छात्रा ने हाथ-पैर व छाती पर सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगा ली

0
बीते रविवार की रात छेड़छाड़ से परेशान बीए की छात्रा ने हाथ-पैर व छाती पर सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगा ली।उसके हाथ-पैर पर लिखे सुसाइड नोट को पढ़ा तो सभी हैरान रह गए। छात्र ने एक-एक आरोपियों के नाम और उनके गुनाहों को लिखा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। तहरीर के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के चितवाखेडा गांव में रहने वाले अमर सिंह खेती का काम करते हैं। परिवार में पत्नी, बड़ी नेहा (18), बेटा अमित रहते हैं। बेटी बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी।जानकारी के मुताबिक, बीते शनिवार वो एग्जाम देकर लौट रही थी, तभी रास्ते में संजू ने साथियों के साथ उसे घेर लिया। जबरन उसे खेत में घसीटने लगे। वह लगातार इसका विरोध करती रही।किसी तरह वह अपनी अस्मत बचा कर वहां से भागकर घर पहुंची। इतना सबकुछ होने के बावजूद उसने घर पर किसी को कुछ नहीं बताया। गांव के रहने वाले संजू अपने साथियों के साथ मिलकर लड़की को कॉलेज जाते समय छेड़छाड़ करते थे। राह चलते उस पर अश्लील कमेंट करते थे। इस वजह से उसका आना-जाना दुश्वार हो गया था।नेहा ने लिखा- मैं मरने जा रही हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार संजय उर्फ संजू, सोनू और रूबी हैं। मेरी मौत के बाद इनको छोड़ा ना जाए। इन्हें फांसी दी जाए। इन्होंने मेरा जीना दुश्वार कर दिया था।रविवार की रात उसने अपने शरीर के हर पार्ट में एक-एक गुनहगारों और उनकी हरकतों की कहानी लिखकर सुसाइड कर लिया।
मृतका की मां ने बताया, मुझे कुछ नहीं पता था। उसकी बॉडी पर लिखा देखा तब जाकर पता चला कि बेटी किस दर्द से गुजर रही थी। हम उसकी तकलीफ नहीं समझ पाए ।बीते रविवार की रात उसने अपने शरीर के हर पार्ट में एक-एक गुनहगारों और उनकी हरकतों की कहानी लिखकर सुसाइड कर लिया।
उसके भाई अमित कुशवाहा के अनुसार बहन (नेहा ) को संजय और उसके दोस्त कई दिनों से छेड़ रहे थे। वह ग्रेजुएशन का पेपर देने गई थी। रास्ते में उसको संजय ने अपने साथी के साथ छेड़छाड़, उसके कपड़े फाड़े लेकिन उसने किसी को कुछ नहीं बताया। वह परेशान हो गई थी, इसलिए सुसाइड कर लिया। उसने हाथ, पैर और छाती पर सुसाइड नोट लिखा है। शोहदों ने धमकी दी थी की अगर घर में किसी को बताया तो भाई को गोली मार देंगे। इस डर से उसने किसी को कुछ नहीं बताया।एसपी रतन कान्त पांडे के अनुसार कॉल डिटेल के आधार पर जानकारी मिली है कि छात्रा ( नेहा ) के संजय से प्रेम प्रसंग था। लेकिन मृतका के परिजनों ने छेड़छाड़ की तहरीर दी है।

Leave A Reply